• Sat. Jun 15th, 2024

मौसम अपडेट : छत्‍तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, आज भारी वर्षा के आसार….

Cgtodaynews

ByCgtodaynews

Oct 4, 2022

छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया है। सुबह से ही आंशिक बादल छाए रहने के बाद सोमवार शाम को मौसम में बदलाव हुआ है रायपुर सहित बहुत से क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के आसार है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी एक से दो दिन प्रदेश में मौसम का रुख इस प्रकार ही बना रह सकता है। संभावना जताई जा रही है कि दशहरे के दिन भी मौसम का मिजाज इस प्रकार ही बना रहेगा।

सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। तापमान में हुई बढ़ोतरी के कारण थोड़ी उमस भी रही,लेकिन दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला और वर्षा होने लगी। रायपुर सहित कई क्षेत्रों में हुई वर्षा से मौसम में भी ठंडकता आ गई। रायपुर का अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज कियागया,जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। प्रदेश भर में राजनांदगांव सर्वाधिक गर्म रहा,यहां का अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह बन रहा सिस्टम मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून की विदाई रेखा उत्तरकाशी, नजीबाबाद, आगरा, ग्वालियर, रतलाम और भरूच है। एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम मध्यम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास स्थित है। इसके प्रभाव से मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के भी आसार है।

You missed

error: Content is protected !!
Latest
17 जून सोमवार को ईद उल अजहा (बकरीद) पर्व के अवसर पर सीपत थाना में शान्ति समिति की हुई बैठक *घटना सीपत थाना का* *धारदार हथियार कैची से प्राणघातक हमला, फरार आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार* *... सुनील शिक्षण संस्थान के तत्वाधान में सफलता उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया. प्रतिभ... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम करमा में चेतना पथ कार्यक्रम में लोगो का दिख रहा उत्साह* *एक बूंद खून सड़क ... *ग्राम हरदाडीह में एकदिवसीय शिव विवाह कथा का आयोजन,,, देर रात तक श्रोताओं की लगी रही भीड़* *भगवा... *लोगों की जान बचाए अपने घर में खुशियां लाए,,,, अर्चना झा* *सीपत थाना क्षेत्र हिंडाडीह में चेतना ... वाइब्रेंट एकेडमी के छात्रों ने नीट में शानदार रिजल्ट लाकर बढ़ाया संस्थान का मान *एनटीपीसी सीपत द्वारा 12 लाख से अधिक वृक्षारोपण , पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक*  *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम कौड़िया में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *छोटी सी लापरवाही पारिवारिक जीव... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम बनियाडीह में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *नशा से मुक्ति जीवन सुरक्षित,,,...