• Tue. Apr 16th, 2024

महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति की बैठक में महाविद्यालय की विकासोन्नमुखी एवं छात्रोपयोगी निर्णय

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Oct 15, 2022
आशुतोष गुप्ता

*सीपत* शासकीय मदन लाल शुक्ल स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीपत की जनभागीदारी समिति की बैठक, समिति के अध्यक्ष राहुल सोनवानी की अध्यक्षता में आज संपन्न हुई। बैठक के प्रारंभ में समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया। समिति के बैठक में चर्चा कर कई महत्वपूर्ण छात्रोपयोगी निर्णय लिए गए जिसमें वाणिज्य संकाय में अध्यापन व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु एक शिक्षक की व्यवस्था, महाविद्यालय के विभिन्न संकायों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों, खेल प्रतियोगिता अंतर्गत विश्वविद्यालयीन टीम में प्रतिनिधित्व करने वाले इस महाविद्यालय के खिलाड़ियों, राष्ट्रीय सेवा योजना में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर कैंप आदि में प्रतिनिधित्व करने वाले स्वयंसेवकों को प्रति विद्यार्थी 2100 रु. की प्रोत्साहन राशि, वाईफाई टावर में तड़ित चालक लगाने, विज्ञान प्रयोगशाला में 2.5 लाख के उपकरण, रसायन एवं सामग्री का क्रय की अनुमति, खेल मैदान को उपयोगी बनाने हेतु समतलीकरण करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में महाविद्यालय के मूलभूत संरचना के विकास पर भी गहन विचार विमर्श किया गया और यह निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय में उद्यान के विकास, मुख्य सड़क में महाविद्यालय का प्रवेश द्वार एवं प्रवेश द्वार से महाविद्यालय के तीनों भवन को जोड़ने के लिए डब्ल्यू. बी. एम. सड़क निर्माण हेतु प्राक्कलन तैयार आवश्यक कार्यवाही की जाय। बैठक में जनभागीदारी मद से आय व्यय की जानकारी का अवलोकन कर अनुमोदन किया गया। बैठक में जनभागीदारी समिति के सदस्यों ने महाविद्यालय विकास के लिए सदैव हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।बैठक के अंत में प्रभारी सहायक प्राध्यापक डॉ. राम प्रसाद चन्द्रा ने समिति के अध्यक्ष राहुल सोनवानी , सदस्यों सर्वश्री संतोष पाटनवार, शिव साहू, मोहनलाल पाटनवार, देशभक्त धृतलहरे, राम सनेही, लच्छी वर्मा, डॉ. राजीव शंकर खेर (प्राचार्य) प्रो. नीना वखारिया, डॉ. संतोष वाजपेई, सतीश राय का आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!
Latest
बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी   *दैत्यों का संहार करने वाली है मां शक्ति स्वरूपा,जहा नारी अपमान होता वहा लक्ष्मी नही विराजित होती ह... *⏩थाना सीपत के ग्राम सेलर में शिवलिंग तोड़ने वाला आरोपी गिरफ्तार*  *⏩शिवलिंग के नीचे सोना चांदी ... बड़ा सड़क हादसा: कर्मचारियों से भरी बस गिरी 50 फिट गहरी खाई में…15 कर्मचारियों की मौत.. *हिन्दू नव वर्ष के पूर्व निकाली गई शोभायात्रा का मुस्लिम समाज ने किया आत्मीय स्वागत* @ *लूतरा शर...