• Mon. May 20th, 2024

डामर प्लांट के जहरीले धुएं से ग्रामीणों का जीना हुआ मुस्किल… गंभीर बीमारियो से जूझ रहे ग्रामवासी… खुद के लाभ के लिए लाखो लोगो की जान को खतरे में डाल रहा डामर प्लांट संचालक….

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Nov 13, 2022

दुर्गेश चंद्राकर

मस्तूरी – यू तो लोग पर्यावरण को प्रदूषित करने में कोई कसर नही छोड़ रहे है जिसका खामयाजा लोग भयंकर बीमारी के चपेट में आकर चुका रहे है। ऐसे ही एक डामर प्लांट की वजह से क्षेत्र के लोगों का जीना मुश्किल हो चला है।

जी हाँ हम बात कर रहे है बिलासपुर जिले के मस्तुरी क्षेत्र का जहाँ के मोहतरा के ग्रामीणों ने मस्तूरी SDM कार्यालय में शिकायत की है कि मोहतरा में 2 डामर प्लांट dcc डामर प्लांट और अग्रवाल डामर प्लांट अवैध रूप से 24 घंटे संचालित हो रहे है। जिसकी वजह से जहरीला धुंआ निकलता है और धुंए की वजह से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है, क्षेत्र के लोगो न चाह कर भी इस धुंए की चपेट में आ रहे है, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोग

चर्मरोग,कैंसर,अस्थमा,स्वास में तकलीफ,आँखों मे जलन जैसी भयंकर बीमारी की चपेट में आ रहे है। ग्रामीणों ने बताया की दो डामर प्लांट बिना किसी अनुमति के कई सालों से संचालित हो रही है शिकायत के बाद भी इन अवैध प्लांटो पर कोई कार्यवाही नही हो रही है। इस बार भी अगर जल्द कार्यवाही नही की गई तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

अपने लाभ के लिए लाखों की जान खतरे में…

डामर प्लांट संचालक अपने लाभ के लिए सारे नियमों को दरकिनार कर लगातार प्लांट का संचालन कर रहे है, जिसमें कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की भी सांठगांठ है, जिसकी वजह से ही अब तक उन पर कोई कार्रवाई नही की गई है। लेकिन यह किस हद तक सही है कि क्षेत्रवासियों की जान जोखिम में डालकर पैसे कमाने संचालक अपना जमीर खो चुके है, वही प्रशासनिक अधिकारी भी आंखे मूंद कर अपने दायित्वों से मुँह मोड़ रहे है, जिन्हें आम जनता तक की कोई फिक्र नही है।

error: Content is protected !!
Latest
सेजेस सीपत में 18 मई को होगी प्रवेश प्रक्रिया पूरी ऑनलाइन व ऑफलाइन मिला है आवेदन, अधिक आवेदन हो... आरोपी द्वारा जमीन बटवारा रंजिश को लेकर पिता का किया हत्या । *हत्या के 48 घंटों के भीतर सीपत पुलिस ... *धारदार हथियार से किसान की गला रेतकर हत्या... सीपत क्षेत्र में फैली सनसनी*  सीपत पुलिस जांच में जुटी बिग ब्रेकिंग : कल से सभी स्कूल बंद, भीषण गर्मी को देखते स्कूल शिक्षा विभाग का फैसला, देखिए आदेश.… बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी