• Sat. Jun 15th, 2024

अब बिलासपुर में जल्द शुरू होगी सिटी बस की सेवाएं… कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में की समीक्षा…

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Nov 15, 2022

दुर्गेश चंद्राकर

बिलासपुर- कलेक्टर सौरभकुमार ने कहा कि मांग आने पर ग्रामीण क्षेत्रों में मजदूरी के काम मनरेगा योजना से तत्काल शुरू किये जायें। स्थानीय स्तर पर पर्याप्त काम मिलने पर लोगों को काम की तलाश में इधर – उधर भटकना नहीं पड़ेगा। कलेक्टर आज यहां मंथन सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक टीएल की बैठक में योजनाओं की समीक्षा करते हुए इस आशय के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने राज्य सरकार की फ्लेगशीप योजनाओं सहित विभागवार योजनाओं एवं टीएल प्रकरणों की गहन समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ जयश्री जैन, डीएफओ कुमार निशांत, नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत, एडीएम आरए कुरूवंशी सहित जिला स्तरीय वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि धान एवं गोबर खरीदी की गति बढ़ाया जाये। अधिकारियों ने बताया कि 15 नवम्बर के बाद समितियों में आवक बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए शहर में सिटी बसें जल्दी चलाई जायें। सभी बसे एक साथ नहीं दौड़ पायें तो चरणबद्ध तरीके से सिटी बसें उतारी जायें। निगम आयुक्त ने बताया कि कम्पनी से निगोशिएशन अंतिम चरण पर है। बहुत जल्द कम से कम 7-8 बसें प्रथम चरण में चलाई जायेंगी। कलेक्टर ने धनवंतरी सस्ती दवाई योजना से लोगों को मिल रही लाभ को देखते हुए हर निगम जोन में एक दवाई दुकान खोलने के निर्देश दिए। फिलहाल निगम की तीन जोन में दुकान संचालित की जा रही हैं। निगम आयुक्त ने बताया कि शेष 5 जोनों के लिए भी स्थल का चिन्हांकन कर लिया गया है। कलेक्टर ने रिकार्ड के अभाव में विशेष पिछड़ी जनजातियों के जाति प्रमाण पत्र बनाने में विलंब को देखते हुए जल्द ग्राम सभा की बैठक आयोजित कर जाति निर्धारण की प्रक्रिया पूर्ण करने को कहा है। कलेक्टर ने डीएमएफ की मदद से पशु चिकित्सा विभाग में एव्हीएफओ की नियुक्ति एक सप्ताह मेें पूर्ण करने को कहा है ताकि लोगों की सेवाएं गोठानों में ली जा सके। बैठक में बताया गया कि पैरादान की मुख्यमंत्री की अपील का अच्छा परिणाम आया है। अभी तक 162 ट्राली से ज्यादा पैरा गोठानों में एकत्रित किये जा चुके हैं।

You missed

error: Content is protected !!
Latest
17 जून सोमवार को ईद उल अजहा (बकरीद) पर्व के अवसर पर सीपत थाना में शान्ति समिति की हुई बैठक *घटना सीपत थाना का* *धारदार हथियार कैची से प्राणघातक हमला, फरार आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार* *... सुनील शिक्षण संस्थान के तत्वाधान में सफलता उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया. प्रतिभ... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम करमा में चेतना पथ कार्यक्रम में लोगो का दिख रहा उत्साह* *एक बूंद खून सड़क ... *ग्राम हरदाडीह में एकदिवसीय शिव विवाह कथा का आयोजन,,, देर रात तक श्रोताओं की लगी रही भीड़* *भगवा... *लोगों की जान बचाए अपने घर में खुशियां लाए,,,, अर्चना झा* *सीपत थाना क्षेत्र हिंडाडीह में चेतना ... वाइब्रेंट एकेडमी के छात्रों ने नीट में शानदार रिजल्ट लाकर बढ़ाया संस्थान का मान *एनटीपीसी सीपत द्वारा 12 लाख से अधिक वृक्षारोपण , पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक*  *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम कौड़िया में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *छोटी सी लापरवाही पारिवारिक जीव... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम बनियाडीह में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *नशा से मुक्ति जीवन सुरक्षित,,,...