• Fri. Dec 8th, 2023

अब बिलासपुर में जल्द शुरू होगी सिटी बस की सेवाएं… कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में की समीक्षा…

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Nov 15, 2022

दुर्गेश चंद्राकर

बिलासपुर- कलेक्टर सौरभकुमार ने कहा कि मांग आने पर ग्रामीण क्षेत्रों में मजदूरी के काम मनरेगा योजना से तत्काल शुरू किये जायें। स्थानीय स्तर पर पर्याप्त काम मिलने पर लोगों को काम की तलाश में इधर – उधर भटकना नहीं पड़ेगा। कलेक्टर आज यहां मंथन सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक टीएल की बैठक में योजनाओं की समीक्षा करते हुए इस आशय के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने राज्य सरकार की फ्लेगशीप योजनाओं सहित विभागवार योजनाओं एवं टीएल प्रकरणों की गहन समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ जयश्री जैन, डीएफओ कुमार निशांत, नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत, एडीएम आरए कुरूवंशी सहित जिला स्तरीय वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि धान एवं गोबर खरीदी की गति बढ़ाया जाये। अधिकारियों ने बताया कि 15 नवम्बर के बाद समितियों में आवक बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए शहर में सिटी बसें जल्दी चलाई जायें। सभी बसे एक साथ नहीं दौड़ पायें तो चरणबद्ध तरीके से सिटी बसें उतारी जायें। निगम आयुक्त ने बताया कि कम्पनी से निगोशिएशन अंतिम चरण पर है। बहुत जल्द कम से कम 7-8 बसें प्रथम चरण में चलाई जायेंगी। कलेक्टर ने धनवंतरी सस्ती दवाई योजना से लोगों को मिल रही लाभ को देखते हुए हर निगम जोन में एक दवाई दुकान खोलने के निर्देश दिए। फिलहाल निगम की तीन जोन में दुकान संचालित की जा रही हैं। निगम आयुक्त ने बताया कि शेष 5 जोनों के लिए भी स्थल का चिन्हांकन कर लिया गया है। कलेक्टर ने रिकार्ड के अभाव में विशेष पिछड़ी जनजातियों के जाति प्रमाण पत्र बनाने में विलंब को देखते हुए जल्द ग्राम सभा की बैठक आयोजित कर जाति निर्धारण की प्रक्रिया पूर्ण करने को कहा है। कलेक्टर ने डीएमएफ की मदद से पशु चिकित्सा विभाग में एव्हीएफओ की नियुक्ति एक सप्ताह मेें पूर्ण करने को कहा है ताकि लोगों की सेवाएं गोठानों में ली जा सके। बैठक में बताया गया कि पैरादान की मुख्यमंत्री की अपील का अच्छा परिणाम आया है। अभी तक 162 ट्राली से ज्यादा पैरा गोठानों में एकत्रित किये जा चुके हैं।

error: Content is protected !!
Latest
नहर में मिली अधेड़ की लाश,हत्या या हादसा,पुलिस जुटी जांच में.... अवैध अहातों पर चले बुलडोजर, शहर के चखना सेंटरों को किया जा रहा ध्वस्त आचार संहिता हटते ही तबादले  का दौर शुरू...... छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता हुआ समाप्त.... कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर,बाइक सवार मां बेटे की मौके पर  मौत...... मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने  राज्यपाल को सौपा इस्तीफा.... घर में फांसी पर झूला ग्रामीण,पचपेड़ी थाना क्षेत्र की घटना, जांच में जुटी पुलिस..... कलेक्टर ने जिले में घोषित किये साईलेंस जोन ,जारी हुआ आदेश.... शासकीय मदन लाल शुक्ल स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीपत द्वारा संविधान दिवस एवं छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस सम... मजदूरी कर लौट रहे पति पत्नी आये हाइवा की चपेट में...पत्नी की  हुई मौत