• Fri. Dec 8th, 2023

वन अमला के ऊपर टंगिया से हमले का प्रयास मौके से भागे वन अमला… अवैध लकड़ी पकड़ने गए वन अमले पर तलाशी के दौरान हुआ हमला….

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Nov 16, 2022

दुर्गेश चंद्राकर

कोटा – बेलगहना परिक्षेत्र में हुए वनोपज की चोरी के मामले में जांच के लिए पहुंचे रेंजर की टीम की उस वक्त सिट्टी पिट्टी गुम हो गई जब एक ग्रामीण ने वन विभाग की टीम पर टंगिया से हमला करने की कोशिश की। इस बीच वन कर्मचारियो से आरोपी ने धक्का-मुक्की भी की। बताया जा रहा है यह पूरा मामला सोमवार कोटा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करवा का है जहां राजू पात्रे के खिलाफ बेलगहना वन परिक्षेत्र की रेंजर चंद्राणी वंदे ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

जहा उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को मंडल प्रबंधक कोटा परियोजना मंडल बिलासपुर द्वारा शासकीय वनों से चोरी हुये वनोपज की बरामदगी हेतु राजू पात्रे ग्राम करवा एवं अन्य के विरूद्ध जारी तलासी वारंट पर कार्यवाही हेतु वन परिक्षेत्र बेलगहना से सहायक परियोजना परिक्षेत्र अधिकारी (डिप्टी रेंजर ) रविकुमार जगत, अशोक कुमार साहू, मनोज करियाम, उपेन्द्र कुमार देवांगन, क्षेत्ररक्षक नंदकिशोर सिंह, अरविन्द बंजारे, नियमित चौकीदार शिवकुमार यादव, उड़नदस्ता वाहन चालक शिवकुमार यादव के शासकीय वाहन कैम्पर क्रमांक सीजी 04 जे डी 3592 में वारंट की तामिली हेतु ग्राम करवा गये थे। जहा ग्राम करवा में राजू पात्रे के घर की तलाशी लेने के दौरान सागौन की लकड़ी से बना हुआ फर्नीचर और सिलपट आंगन से मिला जिसे वाहन में भरवाने के बाद घर की तलाशी वन विभाग की टीम कर ही रही थी।

तभी उक्त कार्यवाही को लेकर विरोध करते हुए राजू पात्रे द्वारा तलाशी वारंट को फाड़ दिया गया और वहीं रखे टंगिया को लेकर वन अमले को धमकी देने लगा। इस बीच वन कर्मचारी रविकुमार जगत और अरविन्द कुमार बंजारे समझाने लगे तो राजू पात्रे उन दोनो के साथ हाथा पाई करने लगा और उनके साथ मारपीट कर मौके से फरार हो गया। इधर आरोपी के खिलाफ शिक़ायत के बाद कोटा पुलिस ने आरोपी के मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

error: Content is protected !!
Latest
नहर में मिली अधेड़ की लाश,हत्या या हादसा,पुलिस जुटी जांच में.... अवैध अहातों पर चले बुलडोजर, शहर के चखना सेंटरों को किया जा रहा ध्वस्त आचार संहिता हटते ही तबादले  का दौर शुरू...... छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता हुआ समाप्त.... कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर,बाइक सवार मां बेटे की मौके पर  मौत...... मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने  राज्यपाल को सौपा इस्तीफा.... घर में फांसी पर झूला ग्रामीण,पचपेड़ी थाना क्षेत्र की घटना, जांच में जुटी पुलिस..... कलेक्टर ने जिले में घोषित किये साईलेंस जोन ,जारी हुआ आदेश.... शासकीय मदन लाल शुक्ल स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीपत द्वारा संविधान दिवस एवं छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस सम... मजदूरी कर लौट रहे पति पत्नी आये हाइवा की चपेट में...पत्नी की  हुई मौत