• Mon. May 20th, 2024

शासकीय जे.पी. वर्मा स्नातकोत्तर कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय, बिलासपुर में आइक्यूएसी एवं कैरियर एवं काउंसलिंग सैल द्वारा मोटिवेशनल स्पीच का आयोजन ‘‘सफलता हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है‘‘

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Nov 23, 2022

आशुतोष गुप्ता

शासकीय जे.पी. वर्मा स्नातकोत्तर कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय, बिलासपुर में आइक्यूएसी एवं कैरियर एवं काउंसलिंग सैल द्वारा मोटिवेशनल स्पीच का आयोजन किया गया जिसका शीर्षक है गाइड द यूथ ग्रो द नेशन इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री रतनलाल डांगी जी (पूर्व पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर) एवं विषिष्ट अतिथि के रूप में श्री एम.एल. देषलहरे (आदिम जाति कल्याण) बिलासपुर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का आरंभ देवी सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवल के साथ हुआ। इसके पष्चात् आगंतुक द्वय अतिथिगण का स्वागत साल व श्रीफल भेंटकर किया गया। तत्पष्चात् संस्था प्रमुख का स्वागत भाषण सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए श्री रतनलाल डांगी जी ने छात्रों के कैरियर निर्माण हेतु विषेष बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए बताया कि संघ लोक सेवा आयोग और विभिन्न परीक्षाओं में सफलता हेतु निष्चित टाईम टेबल का होना अतिआवष्यक है चाहे यह रात्रि विश्राम हो या भोजन या प्रातः उठकर स्वध्याय हेतु समर्पण।

अनुशासित जीवन, समय का नियोजन, संतुलित आहार, नषापानी से दुर, मोबाईल से दूर रहने पर बल दिया साथ ही उन्होंने छात्रों के भविष्य निर्धारण में उनके स्वयं की भूमिका की बात की और लक्ष्य निर्धारण की ओर अग्रसर होने हेतु प्रेरित किया। इन्होने विषेष बल देते हुए छात्रों को कहा कि गरीबी और अभाव कभी भी प्रतिभा को निखरने से नहीं रोक पाया है। कठिन परिश्रम से कोई भी विद्यार्थी अपने लक्ष्य को हासिल कर सकता है यही मूलमंत्र अपने जीवन में भी अपनाते है। प्रष्नोत्तरी के माध्यम से उन्होंने छात्र/छात्राओं की जिज्ञासा को भी शांत किया। उक्त कार्यक्रम में महाविद्यालय परिवार के समस्त अधिकारी, कर्मचारीगण एवं छात्र/छात्राएँ उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रदर्षन हिन्दी विभाग की सहायक प्राध्यापक श्रीमती चैताली सलूजा के द्वारा किया गया।

error: Content is protected !!
Latest
सेजेस सीपत में 18 मई को होगी प्रवेश प्रक्रिया पूरी ऑनलाइन व ऑफलाइन मिला है आवेदन, अधिक आवेदन हो... आरोपी द्वारा जमीन बटवारा रंजिश को लेकर पिता का किया हत्या । *हत्या के 48 घंटों के भीतर सीपत पुलिस ... *धारदार हथियार से किसान की गला रेतकर हत्या... सीपत क्षेत्र में फैली सनसनी*  सीपत पुलिस जांच में जुटी बिग ब्रेकिंग : कल से सभी स्कूल बंद, भीषण गर्मी को देखते स्कूल शिक्षा विभाग का फैसला, देखिए आदेश.… बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी