• Fri. Dec 8th, 2023

सीपत एनटीपीसी के ट्रेक मजदूरों को 2 माह का वेतन नही मिला…रेल रोक कर किया जा रहा प्रदर्शन

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Dec 8, 2022

आशुतोष गुप्ता

सीपत – एनटीपीसी सीपत के रेलवे ट्रेक मजदूरों को अक्टूबर और नवंबर का वेतन नही दिया गया है, वही इसके अलावा 4 महीनों का बोनस वितरित नही किया गया है। जिसके संबंध पूर्व में प्रबंधन और प्रशासन को सूचना देकर इस प्रदर्शन की जानकारी दी गई थी, वही गुरुवार को गैंगमेन रेलवे ट्रेक यूनियन के नेतृत्व में रेल रोको आंदोलन किया जा रहा है। प्रबंधन और मजदूरों के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित कर मजदूरों की समस्याओं का निराकरण करने की मांग लगातार की जा रही थी, लेकिन एनटीपीसी प्रबंधन ने इस ओर ध्यान नही दिया, लिहाजा गुरुवार को रेल रोककर यह प्रदर्शन किया जा रहा है, जहाँ मौके पर प्रशासनिक अधिकारी सहित पुलिस अधिकारी मौजूद है।

एनटीपीसी प्रबंधन दे रहा जल्द भुगतान का आश्वासन…

मामले में एनटीपीसी प्रबंधन ने जानकारी दी है कि मेसर्स एसके यादव कंपनी द्वारा ट्रेक मजदूरों का भुगतान नहीं किया गया है। एजेंसी की गलती की वजह से भुगतान नहीं हुआ है। जबकि NTPC सीपत प्रबंधन ने पहल करते हए पहले भी ट्रेक मजदूरों को पेमेंट किया था। इस बार भी NTPC सीपत प्रबंधन द्वारा पिछले महीने का भुगतान एक-दो दिनों में करवा दिया जाएगा तथा दूसरा भुगतान एक सप्ताह के अंदर एनटीपीसी द्वारा सीधे ट्रैक मजदूरों को कर दिया जायेगा। वही एनटीपीसी प्रबंधन द्वारा एजेंसी को भी बदलने का प्रयास किया जा रहा है ताकि ट्रेक मजदूरों को समय पर भुगतान हो सके NTPC सीपत प्रबंधन ट्रेक मजदूरों को नियमित भुगतान सुनिश्चित करने के लिए हमेशा प्रयासरत है।

error: Content is protected !!
Latest
नहर में मिली अधेड़ की लाश,हत्या या हादसा,पुलिस जुटी जांच में.... अवैध अहातों पर चले बुलडोजर, शहर के चखना सेंटरों को किया जा रहा ध्वस्त आचार संहिता हटते ही तबादले  का दौर शुरू...... छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता हुआ समाप्त.... कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर,बाइक सवार मां बेटे की मौके पर  मौत...... मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने  राज्यपाल को सौपा इस्तीफा.... घर में फांसी पर झूला ग्रामीण,पचपेड़ी थाना क्षेत्र की घटना, जांच में जुटी पुलिस..... कलेक्टर ने जिले में घोषित किये साईलेंस जोन ,जारी हुआ आदेश.... शासकीय मदन लाल शुक्ल स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीपत द्वारा संविधान दिवस एवं छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस सम... मजदूरी कर लौट रहे पति पत्नी आये हाइवा की चपेट में...पत्नी की  हुई मौत