• Mon. May 20th, 2024

शिक्षक चरण दास महंत ने पुरस्कार की राशि बच्चों हेतु विद्यालय को किया दान

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Dec 11, 2022

आशुतोष गुप्ता

बिलासपुर- मस्तूरी विकासखण्ड ग्राम कुकदा के धनुहारपारा स्थित शासकीय उन्नत प्राथमिक शाला में कार्यरत शिक्षक चरण दास महंत को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण “शिक्षादूत” से सम्मानित किया गया था । पुरस्कार के रूप में प्राप्त 5000 रुपये की नगद राशि को चरणदास महंत ने विद्यालय के बच्चों के हित में व्यय करने हेतु संस्था को दान कर दिया है। शिक्षक चरण दास महंत का कहना हैं कि विद्यालय के कई बच्चों के पास कॉपी, स्टेशनरी सामग्री नहीं होने के कारण वे स्कूल आने में संकोच करते हैं। इस राशि से उन बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने में मदद साबित होगा। साथ ही उनकी स्वास्थ्य पर भी ध्यान दिया जाएगा । शिक्षण सामग्री के अभाव में अब विद्यालय का कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित रहेगा।

चन्द्रिका मिरी ने भी पुरस्कार की राशि से सांस्कृतिक मंच का निर्माण कराया था

विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका श्रीमती चन्द्रिका मिरी ने भी इससे पूर्व पुरस्कार में मिली राशि को स्कूल को दान कर दिया था। उस राशि से पालकों के सहयोग से विद्यालय परिसर में एक सांस्कृतिक मंच का निर्माण कराया गया था। बता दे कि उसी मंच में प्रत्येक शनिवार को योगाभ्यास का कार्यक्रम कराया जाता हैं।

जिला स्तर पर स्वच्छ विद्यालय से सम्मानित है कुकदा का यह स्कूल

धनुहारपारा के इस विद्यालय को जिला स्तर पर स्वच्छ विद्यालय के रूप में भी सम्मान मिल चुका है। यहां बच्चों को शिक्षकों के द्वारा नित नई तकनीक का उपयोग करते हुए पढ़ाया जा रहा हैं। शिक्षको के इस नई पहल और सराहनीय कार्य को मस्तूरी विकासखंड के शिक्षा अधिकारी अश्वनी भारद्वाज, बीआरसीसी भागवत साहू, संकुल समन्वयक बसंत जायसवाल, प्रमोद पाण्डेय, शिक्षक मनोज कुमार पाटनवार सहित पालकों ने सराहा है।

error: Content is protected !!
Latest
सेजेस सीपत में 18 मई को होगी प्रवेश प्रक्रिया पूरी ऑनलाइन व ऑफलाइन मिला है आवेदन, अधिक आवेदन हो... आरोपी द्वारा जमीन बटवारा रंजिश को लेकर पिता का किया हत्या । *हत्या के 48 घंटों के भीतर सीपत पुलिस ... *धारदार हथियार से किसान की गला रेतकर हत्या... सीपत क्षेत्र में फैली सनसनी*  सीपत पुलिस जांच में जुटी बिग ब्रेकिंग : कल से सभी स्कूल बंद, भीषण गर्मी को देखते स्कूल शिक्षा विभाग का फैसला, देखिए आदेश.… बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी