• Mon. May 20th, 2024

कलेक्टर ने की फ्लैगशिप योजनाओं में प्रगति की समीक्षा ….पैरा संकलन के लिए प्रति गोठान 30 हजार आवंटित

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Jan 3, 2023

बिलासपुर – कलेक्टर सौरभकुमार ने आज टीएल की साप्ताहिक बैठक में राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं में प्रगति और विभिन्न विभागों की लंबित मामलों के निराकरण की ताजा हालात की समीक्षा की। उन्होंने रबी फसलों के लिए वर्मी कम्पोस्ट के उठाव में और तेजी लाने के निर्देश दिए। जिले का वर्मीकम्पोस्ट का रबी का लक्ष्य 29 हजार क्विंटल निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि अभी रबी फसलों का मौसम है। किसानों को इसकी जरूरत भी है। लिहाजा उनसे सम्पर्क कर उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि गौठानों में पैरा संग्रहण के लिए प्रति गोठान 30 हजार रूपये की राशि मिल चुकी है। इसलिए गरमी के दिनों में जानवरों को पैरा खिलाने के लिए पैरा संग्रहित करके रखा जाये।

इस राशि का उपयोग खेतों में पड़े पैरा के संकलन एवं परिवहन के लिए किया जाये। बैठक में नगर निगम आयुक्त ने बताया कि इस सप्ताह 7 और सिटी बसें चलने लगेंगी। फिलहाल 10 बसे विभिन्न रूटों पर चल रही हैं। कलेक्टर ने राजीव गांधी युवा मितान क्लब की गतिविधियों की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि खेल एवं संस्कृति के अलावा उन्हें मीटर रीडिंग एवं ग्रामीण इलाकों में पानी टेस्टिंग के काम में भी लगाया जाना चाहिए। हर ग्राम पंचायतों तक इन्टरनेट सुविधा उपलब्ध कराने के लिए संचालित भारतनेट परियोजना की भी समीक्षा की। उन्होंने 15 जनवरी के पहले कार्य पूर्ण करने के निर्देश बिजली एवं पीडब्ल्यूडी विभाग को दिये। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिव्यांगजनों के बीच मतदान को लेकर विशेष जागरूकता अभियान संचालित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी दिव्यांगजन मतदाता सूची में नाम जुड़वाने से वंचित ना हो, इसलिए उनसे व्यक्तिगत संम्पर्क कर कार्यवाही किया जाये। बैठक में जिला पंचायत सीईओ जयश्री जैन, नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत, डीएफओ कुमार निशांत सहित जिला स्तरीय वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
Latest
सेजेस सीपत में 18 मई को होगी प्रवेश प्रक्रिया पूरी ऑनलाइन व ऑफलाइन मिला है आवेदन, अधिक आवेदन हो... आरोपी द्वारा जमीन बटवारा रंजिश को लेकर पिता का किया हत्या । *हत्या के 48 घंटों के भीतर सीपत पुलिस ... *धारदार हथियार से किसान की गला रेतकर हत्या... सीपत क्षेत्र में फैली सनसनी*  सीपत पुलिस जांच में जुटी बिग ब्रेकिंग : कल से सभी स्कूल बंद, भीषण गर्मी को देखते स्कूल शिक्षा विभाग का फैसला, देखिए आदेश.… बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी