• Mon. May 20th, 2024

बनारस से ब्राउनसुगर ड्रग्स लाकर शहर में खपाने की थी योजना…पुलिस ने 25 ग्राम मादक पदार्थ के साथ 2 आरोपियों को पकड़ा

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Jan 3, 2023

रतनपुर – न्यायधानी में नशे के बढ़ते व्यापार के बीच अब ड्रग्स और ब्राउन शुगर जैसे हाई प्रोफाइल नशे का व्यवसाय फलने फूलने लगा है। जिसको लेकर स्थानीय पुलिस को ब्राउन शुगर के एक मामले में सफलता मिली है। रतनपुर और एसीसीयु की संयुक्त टीम ने दो आरोपियों के कब्जे से एक लाख 25 हज़ार रुपए का ब्राउन शुगर जब्त किया है।

उक्त मामले का खुलासा करते हुए बिलासपुर पुलिस ने बताया कि 2 जनवरी को पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर को सूचना मिली की दोनो व्यक्ति बनारस से अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर लेकर बस से अम्बिकापुर होते हुए रतनपुर के रास्ते बिलासपुर आने वाले है, जिसपर उन्होंने तत्काल एसीसीयु की टीम और रतनपुर पुलिस को मामले में कार्यवाही के निर्देश दिए। इस पर पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में एसीसीयू के दो आरक्षको को कटघोरा से उसी बस में बैठाया गया जिसमे आरोपीगण अम्बिकापुर से रतनपुर आ रहे थे,दोनो आरोपी महामाया चौक रतनपुर में उतर कर बस बदलने की फिराक में थे तभी एसीसीयू और थाना रतनपुर पुलिस की सयुक्त टीम ने दोनो आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया। पुछताछ में दोनो आरोपी की पहचान कतियापारा जूना बिलासपुर निवासी प्रेमनारायण उर्फ सन्नी चौधरी  और जरहाभाठा ओमनगर निवासी मोह जावेद के रूप में हुई। पुलिस ने जब दोनो आरोपियों की तलाशी ली तो एक पालस्टिक के बैग में ब्राउन शुगर मादक पदार्थ 25 ग्राम जब्त किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर को दोनो आरोपी बनारस बस से चले गए। जहा केंट एरिया से ब्राउन शुगर खरीद कर 2 जनवरी को बनारस से अम्बिकापुर की बस से रतनपुर और उसके बाद बिलासपुर आने वाले थे। लेकिन इसी बीच पुलिस ने उन्हें पकड़ कर उनके मंसूबों को पुरा नहीं होने दिया। पुलिस ने दोनो आरोपियों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. के तहत कार्यवाही करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उक्त कार्यवाही में विशेष योगदान एसीसीयू से -एसीसीयू प्रभारी निरीक्षक हरविंदर,उप निरी अजय वारे, आर निखिल राव जाधव,आर प्रशंत सिंह,आर बोधुराम कुम्हार, डी एस बी शाखा आर हेंमत सिंह थाना रतनपुर से थाना प्रभारी उप निरी प्रसाद सिन्हा,आर दीपक मरावी,आर राहुल जगत,आर किर्ती पैकरा,आर संतोष श्रीवास,आर रामधीर टोप्पो शामिल थे।

error: Content is protected !!
Latest
सेजेस सीपत में 18 मई को होगी प्रवेश प्रक्रिया पूरी ऑनलाइन व ऑफलाइन मिला है आवेदन, अधिक आवेदन हो... आरोपी द्वारा जमीन बटवारा रंजिश को लेकर पिता का किया हत्या । *हत्या के 48 घंटों के भीतर सीपत पुलिस ... *धारदार हथियार से किसान की गला रेतकर हत्या... सीपत क्षेत्र में फैली सनसनी*  सीपत पुलिस जांच में जुटी बिग ब्रेकिंग : कल से सभी स्कूल बंद, भीषण गर्मी को देखते स्कूल शिक्षा विभाग का फैसला, देखिए आदेश.… बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी