• Mon. May 20th, 2024

धनिया में धूमधाम से मनाई हनुमान जयंती, राहगीरों को प्रसाद वितरण किया गया

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Apr 7, 2023

आशुतोष गुप्ता

सीपत – धनिया में हनुमान मंदिर में भगवान हनुमान की जयंती बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है। हनुमान चालीसा व सुंदरकांड के पाठ के साथ प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
भोर से शुरू होने वाला यह क्रम देर रात तक होने वाली पूजा तक चलता रहा। यूं तो हनुमान जी को सभी दिन प्रिय है। लेकिन मंगलवार और शनिवार हनुमत पूजा के लिए विशेष माने जाते हैं।

आज गुरुवार को हनुमान जयंती पर मंदिरों में दर्शन पूजन को लेकर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

मंदिर के मुख्य पुजारी ने बताया कि ऐसे तो सभी देवी देवताओं की पूजा हमारे जीवन में कीर्ति और शांति लेकर आती है। लेकिन कलियुग में हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व है। धार्मिक मान्यताओं की मांने तो हनुमान जी बड़े से बड़ा संकट पल भर में हर लेते हैं। त्रेता युग में भगवान राम के भाई लक्ष्मण के लिए संजीवनी लाने के लिए वह पूरा पर्वत ही उठा लाए थे।

error: Content is protected !!
Latest
सेजेस सीपत में 18 मई को होगी प्रवेश प्रक्रिया पूरी ऑनलाइन व ऑफलाइन मिला है आवेदन, अधिक आवेदन हो... आरोपी द्वारा जमीन बटवारा रंजिश को लेकर पिता का किया हत्या । *हत्या के 48 घंटों के भीतर सीपत पुलिस ... *धारदार हथियार से किसान की गला रेतकर हत्या... सीपत क्षेत्र में फैली सनसनी*  सीपत पुलिस जांच में जुटी बिग ब्रेकिंग : कल से सभी स्कूल बंद, भीषण गर्मी को देखते स्कूल शिक्षा विभाग का फैसला, देखिए आदेश.… बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी