• Sat. Jun 15th, 2024

एनटीपीसी सीपत में अंतरा क्षेत्रीय फुटबाल प्रतियोगिता 2023 का शुभारंभ

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Apr 26, 2023

आशुतोष गुप्ता

सीपत — एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा कर्मचारियों के बीच टीम भावना सुढृढ़ करने तथा स्वस्थ मानसिक व शारीरिक विकास को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विभिन्न क्षेत्र के मुख्यालयों में अंतरा क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता की पहल की है। इस पहल के परिप्रेक्ष्य में एनटीपीसी के विभिन्न क्षेत्रीय मुख्यालयों के अंतर्गत आने वाली परियोजनाओं के बीच विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत पश्चिम क्षेत्र-2 मुख्यालय के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों के बीच भी खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। पश्चिम क्षेत्र-2 के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों कोरबा, गाडरवारा, लारा, खरगोन, पश्चिम क्षेत्र मुख्यालय-2 तथा सीपत की टीमों के बीच फुटबाल, क्रिकेट, वॉलीबाल, बैडमिंटन तथा टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

अंतरा क्षेत्रीय फुटबाल प्रतियोगिता 2023 का उद्घाटन समारोह दिनांक 25 अप्रैल 2023 को डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में बड़ी ही धूमधाम से किया गया। उद्घाटन समारोह के प्रारंभ में सभी टीमों के कप्तान ने एकता व संगठन के प्रतीक मशाल को लेकर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक श्री एन श्रीनिवास राव को सौंपा। उसके बाद बाल भारती पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ सभी टीमों द्वारा लयबद्ध फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान सभी खिलाड़ियों का दर्शक दीर्घा में उपस्थित सीपत परिवार के सदस्यों ने गर्मजोशी के साथ अभिनन्दन किया। इस अवसर पर राष्ट्र ध्वज व एनटीपीसी ध्वज के सम्मान में सभी ने राष्ट्रगान व एनटीपीसी गीत गाया। इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक श्री एन श्रीनिवास राव ने सभी को संबोधित करते हुए इस प्रतियोगिता के उद्देश्य के बारे में बताया। अपने संबोधन में उन्होंने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने की अपील की तथा सभी को बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएँ दी। मुख्य अतिथि महोदय ने विजेता ट्रॉफी का अनावरण किया तथा सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस दौरान मुख्य अतिथि तथा उपस्थित वरिष्ठ अधिकारी व सभी टीमों के कप्तानों द्वारा एनटीपीसी के रंगों को प्रदर्शित करता गुब्बारे को आसमान में छोड़ा गया। मुख्य अतिथि ने फुटबाल में किक लगाकर प्रतियोगिता की शुरुआत की। इस प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में एनटीपीसी गाडरवारा ने एनटीपीसी सीपत को 1-0 से मात दी। जबकि प्रतियोगिता के दौरान खेले गए अन्य मैचों में एनटीपीसी कोरबा ने एनटीपीसी लारा को 3-1 से, एनटीपीसी कोरबा ने खरगोन को 2—0 से तथा एनटीपीसी गाडरवारा ने लारा को 2-1 से शिकस्त दी। इस प्रतियोगिता का फ़ाइनल मुक़ाबला 28 अप्रैल 2023 को खेला जाएगा। इस अवसर पर श्री यू एच गोखे, मुख्य महाप्रबंधक (सीपीजी-2), अन्य महाप्रबंधक गण, श्रीमती विजया राव, अध्यक्षा संगवारी महिला समिति, वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी, सभी टीमों के खिलाड़ी, स्पोर्ट्स काउंसिल सीपत के समिति सदस्य, आयोजन समिति के सदस्य, यूनियन एसोशियसन के प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित रहे।

You missed

error: Content is protected !!
Latest
17 जून सोमवार को ईद उल अजहा (बकरीद) पर्व के अवसर पर सीपत थाना में शान्ति समिति की हुई बैठक *घटना सीपत थाना का* *धारदार हथियार कैची से प्राणघातक हमला, फरार आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार* *... सुनील शिक्षण संस्थान के तत्वाधान में सफलता उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया. प्रतिभ... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम करमा में चेतना पथ कार्यक्रम में लोगो का दिख रहा उत्साह* *एक बूंद खून सड़क ... *ग्राम हरदाडीह में एकदिवसीय शिव विवाह कथा का आयोजन,,, देर रात तक श्रोताओं की लगी रही भीड़* *भगवा... *लोगों की जान बचाए अपने घर में खुशियां लाए,,,, अर्चना झा* *सीपत थाना क्षेत्र हिंडाडीह में चेतना ... वाइब्रेंट एकेडमी के छात्रों ने नीट में शानदार रिजल्ट लाकर बढ़ाया संस्थान का मान *एनटीपीसी सीपत द्वारा 12 लाख से अधिक वृक्षारोपण , पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक*  *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम कौड़िया में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *छोटी सी लापरवाही पारिवारिक जीव... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम बनियाडीह में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *नशा से मुक्ति जीवन सुरक्षित,,,...