• Sat. Jun 15th, 2024

जुहली व दर्राभाठा में एसपी ने नशे के विरुद्ध लगाया चौपाल, लोगों को दिये अभियान निजात की जानकारी

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Jul 22, 2023

आशुतोष गुप्ता

सीपत- बिलासपुर शहर में इन दिनों नशा से लड़ने के लिए निजात अभियान चलाया जा रहा है, इस अभियान के तहत शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह पोस्टर बैनर लगाकर लोगों को और खास कर युवाओं को नशे के प्रति जागरूक किया जा रहा है, नशे के सेवन के नुकसान के बारे में उन्हें बताया जा रहा हैं, वहीं दूसरी ओर नशे के सौदागरों को पकड़ने और उन्हें सजा दिलाने का काम भी जोरों पर है, सोशल मीडिया पर भी यह अभियान छाया हुआ है, एसपी संतोष सिंह के आने से इस अभियान के साथ शहर में नशाखोरी में कमी देखने को मिली है।

नशे के प्रति जागरूक करने के कड़ी में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के द्वारा जिले के हर थाना क्षेत्रों में चौपलों का आयोजन किया जा रहा, आयोजन की कड़ी में गुरुवार को चौपाल बिलासपुर एसपी संतोष सिंह, आईपीएस पूजा कुमार, टीआई हरिश्चंद्र टांडेकर व नरेश चौहान के द्वारा शिविर सीपत थाना क्षेत्र के ग्राम जुहली व दर्राभांठा में लगाया गया। जिसमें मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र धीवर सहित सीपत प्रेस क्लब के पत्रकार, गांव के सरपंच,  उपसरपंच, पंच, वरिष्ठ नागरिक व ग्रामीण शामिल हुए। शिविर में एसपी संतोष सिंह ने बताया कि आज के समय में हर त्यौहार का हिस्सा नशा बन गया है, लोग तरह-तरह के नशा कर त्यौहार मनाते हैं, जिससे त्यौहार खराब तो होता ही है, लोगों को इससे परेशानियां भी होती है, कई बार गंभीर घटना भी घटती हैं और घटित घटनाओं का जड़ भी नशा ही होता है, ऐसे ही गंभीर घटनाओं से बचने के लिए हमें नशे को दूर भगाना चाहिए और लोगों को जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा की निजात अभियान के 5 महीने में जिले में देखा जाए तो क्राइम रेट 50% कम हो गया हैं, हमने इन 5 महीने में 2500 अपराधियों को गिरफ्तार किया है,  जिसमें 400 लोगों को जेल भेजा है। ये अपराधी सार्वजनिक स्थान पर नशा करने वाले, अवैध नशों के कारोबार करने वाले, नशे की हालत में वाहन चलाने वाले ही हैं। आईपीएस पूजा कुमार ने जुहली में पूर्ण रूप से नशाबंदी कराने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली एवं समिति का निर्माण करने वाली जुहली की उपसरपंच शकुंतला पोर्ते की काफी सराहना की और महिला शक्ति को बढ़ावा देने की बात कही। वहीं ग्रामीणों ने टीआई हरिश्चंद्र टांडेकर का इस मुहिम को आगे बढ़ाने में सहयोग को लेकर आभार जताया। नवीन थाना प्रभारी नरेश चौहान ने ग्रामीणों को इस अभियान को सुचारु रूप से संचालित करने के बात कहते हुए, सदैव पूर्ण सहयोग करने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन रियाज असरफी के द्वारा किया गया और आभार व्यक्त भागीरथी पोर्ते व हीरो सोनवानी द्वारा किया गया।

You missed

error: Content is protected !!
Latest
17 जून सोमवार को ईद उल अजहा (बकरीद) पर्व के अवसर पर सीपत थाना में शान्ति समिति की हुई बैठक *घटना सीपत थाना का* *धारदार हथियार कैची से प्राणघातक हमला, फरार आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार* *... सुनील शिक्षण संस्थान के तत्वाधान में सफलता उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया. प्रतिभ... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम करमा में चेतना पथ कार्यक्रम में लोगो का दिख रहा उत्साह* *एक बूंद खून सड़क ... *ग्राम हरदाडीह में एकदिवसीय शिव विवाह कथा का आयोजन,,, देर रात तक श्रोताओं की लगी रही भीड़* *भगवा... *लोगों की जान बचाए अपने घर में खुशियां लाए,,,, अर्चना झा* *सीपत थाना क्षेत्र हिंडाडीह में चेतना ... वाइब्रेंट एकेडमी के छात्रों ने नीट में शानदार रिजल्ट लाकर बढ़ाया संस्थान का मान *एनटीपीसी सीपत द्वारा 12 लाख से अधिक वृक्षारोपण , पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक*  *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम कौड़िया में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *छोटी सी लापरवाही पारिवारिक जीव... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम बनियाडीह में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *नशा से मुक्ति जीवन सुरक्षित,,,...