• Thu. Jul 11th, 2024

डॉ. बांधी के आंदोलन से जागा प्रशासन, समीक्षा बैठक कर काम में तेजी के दिए निर्देश

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Jul 30, 2023

जल जीवन मिशन को लेकर भड़के डॉ बांधी कहा लापरवाही बर्दाश्त नहीं

सीपत– जल जीवन मिशन के कार्यों में कांग्रेस सरकार पर कुप्रबंधन एवं भ्रष्टाचार का आरोप लगा मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने विरोध कर 25 जुलाई को मस्तूरी के जोंधरा चौक में किए गए एक दिवसीय धरने के बाद जागे प्रशासन ने समय सीमा में काम पूर्ण करने व काम की गुणवत्ता को लेकर ठेकेदारों के साथ बैठक की और समय सीमा में कार्य पूर्ण करने सहित लेट लतीफी को लेकर उन्हें फटकार लगाई।

बता दें कि मस्तूरी विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ने 25 जुलाई को मस्तूरी जोंधरा चौक पर जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन किया था। साथ ही एसडीएम महेश शर्मा को ज्ञापन सौंपा था। धरना प्रदर्शन के दौरान मस्तूरी विधायक डॉ. बांधी ने कहा था कि यह लड़ाई केवल भाजपा की नहीं है, हम सब की लड़ाई है, यह धरना प्रदर्शन प्रदेश सरकार को चेताने दबाव बनाने के लिए है, कि स्वच्छ जल हम सबका अधिकार है और यह अधिकार हम लेकर रहेंगे।
वहीं इस विशाल धरना प्रदर्शन के दौरान मस्तूरी विधायक ने कांग्रेस सरकार को जमकर कोसा था। जिसका प्रभाव इतना तीव्र रहा कि बिलासपुर के जिला कार्यालय के मंथन सभा कक्ष में मुख्य अभियंता एच.आर. मर्सकोले एवं अधीक्षण अभियंता संजय सिंह को ठेकेदारों के साथ जल जीवन मिशन के कार्यों को समय सीमा में गुणवत्ता पूर्वक कार्य पूर्ण करने को लेकर बैठक करना पड़ गया।

बैठक के दौरान मुख्य अभियंता ने जिला समन्वयक, आई.एस.ए. एवं टी.पी.आई. को अपने-अपने दायित्वों को पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य करने के निर्देश दिए और वहीं जिन ठेकेदारों के द्वारा आवंटित कार्य को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण नहीं किया गया है एवं कार्य की प्रगति बहुत धीमी है, उन्हें नोटिस जारी करने एवं फिर भी कार्यों में सुधार नहीं आने पर अनुबंध समाप्त, अमानत राशि राज-सात तथा ब्लैक लिस्ट करने हेतु निर्देश दिए तथा 90 से 100% प्रगति वाले ग्रामों को अभियान चलाकर हर घर जल का प्रमाणीकरण करने हेतु 1 सप्ताह के अंदर पूर्ण कराने हेतु निर्देश दिये।
बैठक के बाद अब देखना यह होगा कि प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा ठेकेदारों को दिए गए, निर्देशों का संचालन सुचारू रूप से होता है या नहीं.. ठेकेदार अपने कार्य को पूर्ण निष्ठा के साथ निर्धारित समय में पूरा करते हैं कि नहीं।

विधानसभा क्षेत्र में जल की समस्या से निजात दिलाने विधायक डॉ.बांधी कर रहे लगातार प्रयास.
मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र में क्षेत्रवासियों को जल की समस्या का सामना ना करना पड़े यह सोचकर मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी लगातार प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में डॉ.बांधी ने अल्प वर्षा के कारण किसानों पर गुजर रही सिंचाई की समस्या को ध्यान में रखते हुए, बिलासपुर जिलाधीश को खूँटाघाट जलाशय से नहर में पानी छोड़ने को लेकर ज्ञापन सौंपे थे, जिसके महज 2 दिनों बाद ही खुटाघाट जलाशय से नहर में पानी छोड़ दिया गया। वही जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही को लेकर भी विधायक डॉक्टर बांधी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर एक दिवसीय आंदोलन किया और मस्तूरी एसडीएम को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा, जिसके महज 4 दिनों बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने ठेकेदारों की बैठक लेकर फटकार लगाते हुए निर्देश दिए।

error: Content is protected !!
Latest
*सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत जेवरा हायर सेकेंडरी स्कूल में लगी साइबर की पाठशाला* *सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दर्राभाठा में लगी साइबर की पाठशाला* *वाहन चलाते समय हेलमेट अनिवार... बिजली दरों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन आज *बाल भारती स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का सफल आयोजन* सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मुड़पार में लगी साइबर की पाठशाला लोगो की जागरूकता ही बचाव,,, सिदार 1 जुलाई 24 में भी नए कानून को उत्सव के रूप में मनाया गया,सभी वर्ग के लोग हुए शामिल* *नए कानून में अ... नवीन भारतीय कानून को पुरे भारत वर्ष में लागू किए जाने के अवसर पर थाना परिसर में उत्सव कार्यकम कल लुतरा शरीफ में महीना उर्स आज उमड़ेगी जायरीनों की भीड़ जमीन विवाद में हत्या की वारदात...बड़े भाई ने पुत्र के साथ मिलकर छोटे भाई को उतारा मौत के घाट, सीपत थ... एसीसी चिल्हाटी साइट पर अदाणी फाउंडेशन ने सस्टेनेबल संबंधी अपने प्रयासों के माध्यम से ग्रामीण समुदायो...