• Sat. May 18th, 2024

लुतरा शरीफ में निःशुल्क नेत्र जांच एवं उपचार शिविर तथा हाजियों का इस्तेकबालिया प्रोग्राम शनिवार को

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Aug 2, 2023

आशुतोष गुप्ता

सीपत — सूफी-संत हजरत बाबा सैय्यद इंसान अली शाह के महीना उर्स के मुबारक मौके पर “ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन” के बैनर तले संभाग स्तरीय निःशुल्क नेत्र जांच एवं उपचार शिविर का आयोजन दरगाह परिसर में 5 अगस्त शनिवार को सुबह 10:00 से दोपहर 2:00 बजे किया जाएगा। रायपुर के प्रसिद्ध हॉस्पिटल ‘छत्तीसगढ़ नेत्र चिकित्सालय’ के प्रशिक्षित डॉक्टरों की टीम अपनी यूनिट के साथ शिविर में लोगो की सेवा के लिए उपलब्ध रहेंगे। उनके सहयोग के लिए मस्तूरी ब्लाक मेडिकल ऑफिसर एनआर कंवर एवं सीपत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नेत्र विशेषज्ञ डॉ. डीआर यादव भी उपस्थित रहेंगे। शिविर में विशेष रूप से लुतरा शरीफ दरगाह के प्रभारी मस्तूरी एसडीएम महेश कुमार शर्मा व अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद सिराज और बिलासपुर संभाग प्रभारी हाजी मोहम्मद जुबैर ने बताया कि निःशुल्क नेत्र जांच एवं उपचार शिविर में दवाइयों के साथ जरूरतमंदों को मौके पर ही चश्मा प्रदान किया जाएगा साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों के लिए मोतियाबिंद का निःशुल्क ऑपरेशन रायपुर के हॉस्पिटल में कराया जाएगा। ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन ने आंखों के मरीजों के पंजीयन के लिए मोबाइल नंबर जारी किया है। 88787 58788, 90397 79181, 90746 33335, 90397 77918, 86026 57987 इन नम्बरो में फोन करके अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

हाजियों का होगा सम्मान, तैयारियों में जुटा प्रबंधन

शनिवार को हजरत बाबा सैय्यद इंसान अली शाह का महीना उर्स है। सामाजिक संगठन के द्वारा आयोजित निःशुल्क नेत्र जांच एवं उपचार शिविर के बाद दोपहर 3:00 बजे दरगाह कमेटी के जानिब से हाजियों का इस्तेकबाल किया जाएगा। प्रशासन की ओर से दरगाह व्यवस्था के खिदमत गुजार समाज सेवी हाजी मोहम्मद इक़बाल हक़ ने इस वर्ष हज़ के अराकान पूरा करके वापस आएं हाजियों से प्रोग्राम में शिरकत करने अपील की है।

error: Content is protected !!
Latest
सेजेस सीपत में 18 मई को होगी प्रवेश प्रक्रिया पूरी ऑनलाइन व ऑफलाइन मिला है आवेदन, अधिक आवेदन हो... आरोपी द्वारा जमीन बटवारा रंजिश को लेकर पिता का किया हत्या । *हत्या के 48 घंटों के भीतर सीपत पुलिस ... *धारदार हथियार से किसान की गला रेतकर हत्या... सीपत क्षेत्र में फैली सनसनी*  सीपत पुलिस जांच में जुटी बिग ब्रेकिंग : कल से सभी स्कूल बंद, भीषण गर्मी को देखते स्कूल शिक्षा विभाग का फैसला, देखिए आदेश.… बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी