• Thu. Dec 7th, 2023

शासकीय महाविद्यालय सीपत में एनएसएस के स्वयं सेवक के लिए उन्मुखी करण कार्यक्रम का आयोजन किया

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Sep 16, 2023

आशुतोष गुप्ता

सीपत — शासकीय मदनलाल शुक्ल महाविद्यालय सीपत में एनएसएस के स्वयं सेवक के लिए उन्मुखी करण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में सुश्री मोना केवट कार्यक्रम अधिकारी पी एन एस महाविधालय बिलासपुर उपस्थिति रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजीव शंकर खेर ने किया। सुश्री मोना केवट ने बताया कि नियमित गतिविधि के माध्यम से स्वयं सेवक अपनी पहचान राष्ट्रिय से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बना सकता है,

एनएसएस का काम अब केवल साफ सफाई अभियान तक सीमित नहीं है ये एक ऐसा मंच है व्यक्तिव विकास का सशक्त माध्यम बन गया है। विशिष्ट अतिथि के रूप मे उपस्थिति जी आर पुलस्त प्राचार्य अयूब खान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवम कार्यक्रम अधिकारी ने बी सर्टिफिकेट को एकर्स के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि स्वयं सेवक को 120 घंटे के नियमित गतिविधि दो साल में पूरा करने से पात्रता मिलती है।

कार्यक्रम में शामिल जिला संगठक श्रीमती कांति ने बताया कि राज्य स्तरीय शिविर और राष्ट्रिय शिविर के लिए स्वयं सेवक को किस प्रकार अपने आपको तयार करना है। कार्यक्रम को प्रचार्य डा राजीव शंकर खेर, डा हेमंत पाल घृतलहरे एवम नीना बखारिया ने भी संबोधित किया कार्यक्रम में शामिल अतिथियों ने नए स्वयं सेवक को डायरी और बैच प्रदान किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी शत्रुहन घृतलहरे ने राष्ट्रीय सेवा योजना सीपत ने कार्यक्रम का आयोजन किया जिससे स्वयं सेवक एनएसएस गतिविधि के बारे में जानकारी प्राप्त कर समाज सेवा के माध्यम से स्वयं के व्यक्तित को लेकर जागरूक रहे । इस अवसर पर मुख्य वक्ता मोना केवट ने शत प्रतिशत मतदान बिलासपुर का अभियान का शपथ भी दिलवाया।

स्वयं सेवक में मिथलेश श्रीवास वंदना मानिकपूरी, प्रियंका टेंगवार अंजलि पटेल,कल्याणी सुनहरे, निक्की पटवा,दीक्षा,प्रियंका, रश्मि , राधा साहू ,दिव्या साहू, सुलेखा, अनीश भागबली, रवि,किशन यादव,प्रशांत, नेहा भार्गव, इंदु लता, सहित 74स्वयं सेवक ने अभिमुखीकरण में हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन प्रियंका टेंगवार और वन्दना मानिकपुरी ने आभार प्रदर्शन निक्की पटवा ने किया।

error: Content is protected !!
Latest
नहर में मिली अधेड़ की लाश,हत्या या हादसा,पुलिस जुटी जांच में.... अवैध अहातों पर चले बुलडोजर, शहर के चखना सेंटरों को किया जा रहा ध्वस्त आचार संहिता हटते ही तबादले  का दौर शुरू...... छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता हुआ समाप्त.... कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर,बाइक सवार मां बेटे की मौके पर  मौत...... मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने  राज्यपाल को सौपा इस्तीफा.... घर में फांसी पर झूला ग्रामीण,पचपेड़ी थाना क्षेत्र की घटना, जांच में जुटी पुलिस..... कलेक्टर ने जिले में घोषित किये साईलेंस जोन ,जारी हुआ आदेश.... शासकीय मदन लाल शुक्ल स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीपत द्वारा संविधान दिवस एवं छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस सम... मजदूरी कर लौट रहे पति पत्नी आये हाइवा की चपेट में...पत्नी की  हुई मौत