• Thu. Feb 22nd, 2024

रसोई गैस की कालाबाजारी… खाद्य विभाग ने की छापेमारी, पकड़े गए 94 सिलेंडर

Cgtoday News

ByCgtoday News

Nov 28, 2023

बिलासपुर – घरेलू गैस सिलेण्डर के रिफरिंग किये जाने की सूचना पर खाद्य विभाग के अधिकारी एवं खाद्य निरीक्षक जिला-बिलासपुर संयुक्त रूप से मोपका-चिल्हाटी मार्ग बिलासपुर में पहुँचे। 

जहाँ मौके पर अभिनव गैस एजेन्सी बिलासपुर के मोपका-चिल्हाटी मार्ग पर स्थित गैस गोडाउन के समीप तीन वाहन सीजी 10 बीएल 8360, सीजी 10 आर 0239 एवं सीजी 10 एएन 1947 में घरेलु गैस सिलेण्डर लोड हुआ रखा पाया गया, जिसकी संख्या क्रमशः 32 नग 30 नग एवं 32 थी। मौके पर उपस्थित वाहन चालकों के समक्ष गैस सिलेण्डरों का तौल पत्रक तैयार किया गया।

वाहन में रखे गैस सिलेण्डरों का तौल किये जाने पर प्रत्येक घरेलु गैस सिलेण्डर में 01 से 02 किलोग्राम वजन निर्धारित वजन सीमा से कम पाया गया। मौके पर गैस सिलेण्डर रिफलिंग का एक यंत्र भी पाया गया। मौके पर उपस्थित वाहन चालकों का बयान लिया गया एवं पंचनामा तैयार किया गया।

वाहन चालकों ने प्रत्येक सिलेण्डर में से 01 से 02 किलोग्राम गैस निकालकर खाली गैस सिलेण्डरों को भरने एवं उन्हें विक्रय करना स्वीकार किया। मौके से प्राप्त गैस सिलेण्डरों को वाहन सहित पुलिस थाना-सरकण्डा जिला-बिलासपुर की सुपुर्दगी में प्रदान किया गया।

उपरोक्तानुसार अनियमितता के संबंध में अभिनव गैस एजेन्सी बिलासपुर के प्रोपाइटर/संचालक एवं वाहन चालकों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के प्रावधानानुसार अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

error: Content is protected !!
Latest
श्रीरामलला दर्शन योजना के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी.. कोयला कारोबारी सहित 4 मकानों में चोरी करने वाले 2 शातिर चोर गिरफ्तार... नशे की हालत में स्कूल आने वाले गुरुजी हुए सस्पेंड....यहाँ का मामला.. एनटीपीसी सीपत में अंतर ग्रामीण लोक कला प्रतियोगिता 'हमर धरोहर' का आयोजन विधायक दिलीप लहरिया के अनुशंसा पर मस्तूरी विधानसभा में अनुमानित 250 करोड़ के लागत से 101 नवीन अतिरिक... शासकीय कॉलेज मे वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन रतनपुर -कोरबा रोड पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को लिया चपेट में...2 की मौत.. सीपत नगर में साई जी विशाल पालकी यात्रा एवम भंडारा कार्यक्रम कल सहायक यंत्री आर के चौहान ने मृतक के परिजन को अनुग्रह राशि 4 लाख का चेक सौंपी *एनटीपीसी सीपत में एनडीआरएफ द्वारा औद्योगिक आपदा / गैस रिसाव से बचाव हेतु मॉकड्रिल का आयोजन*