• Thu. Feb 22nd, 2024

सामूहिक महारुद्राभिषेक 1108 पार्थिव शिवलिंगो का महापर्व 9 फरवरी को साइंस कॉलेज मैदान में..

Cgtoday News

ByCgtoday News

Jan 16, 2024

बिलासपुर। बिलासपुर में पहली बार बड़े पैमाने पर मौनी अमावस्या (महापर्व) मनाया जाएगा। इस शुभ अवसर पर 9 फरवरी को बिलासपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में महात्मा श्री राम भिक्षुक धर्म जागरण सेवा समिति के द्वारा सामूहिक महारुद्राभिषेक 1108 पार्थिव शिवलिंगों का आयोजन किया जा रहा है।

मंगलवार को बिलासपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए आयोजन समिति के महावीर शर्मा, अभिषेक शर्मा,सृजन शर्मा, राजा पाण्डेय ने जानकारी दी।समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि आयोजन में आने का समय सायं 3 बजे, पूजा में बैठने का समय सायं 4 बजे, पूजन प्रारम्भ सायं 4.30 बजे, आरती सायं 7.30 बजे व भंडारा सायं 8 बजे होगा।


21 प्रकार के पूजन सामग्री से शिवलिंगो का महाभिषेक किया जाएगा,साथ ही 108 निर्धन परिवारों को यह पूजा निःशुल्क कराई जाएगी। सक्षम परिवारों को पूजा में बैठने लिए 2100 रुपये की सहयोग राशि देनी होगी ताकि उनके सहयोग से हर वर्ग को पूजा का लाभ मिल सके।

पूजन कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन, गणपति व शिवगण पूजन, शिवलिंग षोडशोपचार पूजन, शिव तांडव स्त्रोत, रुद्राभिषेक, अंग पूजन एकादश रूद्र पूजन, महाआरती, आशीर्वाद और भंडारा प्रसाद के साथ पूजा कार्यक्रम का समापन हो जाएगा। पूजा कार्यक्रम के दौरान आयोजन समिति पार्थिव शिवलिंग एवं 21 प्रकार के जल उपलब्ध कराएगी।

इसी के साथ 21 प्रकार की पूजन सामग्री,पांच प्रकार के फल,पांच प्रकार के प्रसाद,11 प्रकार के फूल एव वनस्पति,श्रृंगार एवं वस्त्र,शिव जी को प्रिय पांच प्रकार के पदार्थ, 1108 परिवारों को स्मृति रूपी प्रसाद,सभी भक्तों के लिए प्रसाद (रात्रि भोजन) के साथ ही पूजा के सभी पात्र (बर्तन) उपलब्ध कराए जाएंगे।पूजा में शामिल होने के लिए राजा शर्मा – 7049090909 एवं राजा पाण्डेय – 7000180671 से संपर्क किया जा सकता है।

धर्म परिवर्तन करने वाले परिवारों को इस आयोजन के माध्यम से हिन्दू धर्म में वापसी करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। यह भव्य आयोजन बिलासपुर में पहली बार किया जा रहा हैं।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में आयोजक मंडल से महावीर शर्मा, अभिषेक शर्मा,सृजन शर्मा, राजा पाण्डेय ,वैभव मिश्रा, सोनू गौरहा, दिलीप श्रीवास्तव, मानस मिश्रा मौजूद थे।

error: Content is protected !!
Latest
श्रीरामलला दर्शन योजना के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी.. कोयला कारोबारी सहित 4 मकानों में चोरी करने वाले 2 शातिर चोर गिरफ्तार... नशे की हालत में स्कूल आने वाले गुरुजी हुए सस्पेंड....यहाँ का मामला.. एनटीपीसी सीपत में अंतर ग्रामीण लोक कला प्रतियोगिता 'हमर धरोहर' का आयोजन विधायक दिलीप लहरिया के अनुशंसा पर मस्तूरी विधानसभा में अनुमानित 250 करोड़ के लागत से 101 नवीन अतिरिक... शासकीय कॉलेज मे वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन रतनपुर -कोरबा रोड पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को लिया चपेट में...2 की मौत.. सीपत नगर में साई जी विशाल पालकी यात्रा एवम भंडारा कार्यक्रम कल सहायक यंत्री आर के चौहान ने मृतक के परिजन को अनुग्रह राशि 4 लाख का चेक सौंपी *एनटीपीसी सीपत में एनडीआरएफ द्वारा औद्योगिक आपदा / गैस रिसाव से बचाव हेतु मॉकड्रिल का आयोजन*