• Sat. Jun 15th, 2024

संघर्ष ही सफलता की नींव, शिक्षा में प्रतिस्पर्धा जरूरी : लहरिया

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Jan 25, 2024

आशुतोष गुप्ता रिपोर्टर

सीपत। शासकीय मदनलाल शुक्ल महाविद्यालय में मंगलवार को वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया शामिल हुए। सर्वप्रथम कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ राजीव शंकर खेर ने महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

विधायक दिलीप लहरिया ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा में प्रतिस्पर्धा जरूर होनी चाहिए। आप में पटवारी तहसीलदार कलेक्टर बनने का जज्बा होना चाहिए। संघर्ष ही सफलता की नींव है। विशिष्ट अतिथि वैदिक महाविद्यालय के चेयरमैन व भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश संयोजक द्वारिकेश पांडेय ने कहा कि विद्यार्थी कच्ची मिट्टी के समान है इसे पकने  दें। आप जीवन मे समय के महत्व को  समझकर एक एक क्षण का सदुपयोग करें। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष व सीपत सरपंच राजेंद्र धीवर ने कहा कि विद्यार्थी लक्ष्य साधकर दृढ़संकल्प के साथ पढ़ाई कर माता पिता व संस्था को गौरवान्वित करें। कार्यक्रम को पिछड़ा वर्ग के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिलेन्द्र कौशिल व जिला पंचायत सभापति राहुल सोनवानी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ हेमंतपाल धृतलहरे व आभार उपप्राचार्य प्रो नीना वखारिया ने किया। इस दौरान विधायक के सुपुत्र अरविंद लहरिया भी अतिथि के रूप में मनचं पर उपस्थित रहे। इसके बाद रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमो का सिलसिला शुरू हुआ। छात्रों ने कर्मा सुआ सरगुजिहा सहित एक से बढ़कर एक नृत्यों से लोकसंस्कृति की छटा बिखेरी।

You missed

error: Content is protected !!
Latest
17 जून सोमवार को ईद उल अजहा (बकरीद) पर्व के अवसर पर सीपत थाना में शान्ति समिति की हुई बैठक *घटना सीपत थाना का* *धारदार हथियार कैची से प्राणघातक हमला, फरार आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार* *... सुनील शिक्षण संस्थान के तत्वाधान में सफलता उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया. प्रतिभ... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम करमा में चेतना पथ कार्यक्रम में लोगो का दिख रहा उत्साह* *एक बूंद खून सड़क ... *ग्राम हरदाडीह में एकदिवसीय शिव विवाह कथा का आयोजन,,, देर रात तक श्रोताओं की लगी रही भीड़* *भगवा... *लोगों की जान बचाए अपने घर में खुशियां लाए,,,, अर्चना झा* *सीपत थाना क्षेत्र हिंडाडीह में चेतना ... वाइब्रेंट एकेडमी के छात्रों ने नीट में शानदार रिजल्ट लाकर बढ़ाया संस्थान का मान *एनटीपीसी सीपत द्वारा 12 लाख से अधिक वृक्षारोपण , पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक*  *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम कौड़िया में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *छोटी सी लापरवाही पारिवारिक जीव... *सीपत थाना क्षेत्र ग्राम बनियाडीह में चेतना पथ कार्यक्रम आयोजित* *नशा से मुक्ति जीवन सुरक्षित,,,...