• Thu. Feb 22nd, 2024

संघर्ष ही सफलता की नींव, शिक्षा में प्रतिस्पर्धा जरूरी : लहरिया

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Jan 25, 2024

आशुतोष गुप्ता रिपोर्टर

सीपत। शासकीय मदनलाल शुक्ल महाविद्यालय में मंगलवार को वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया शामिल हुए। सर्वप्रथम कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ राजीव शंकर खेर ने महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

विधायक दिलीप लहरिया ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा में प्रतिस्पर्धा जरूर होनी चाहिए। आप में पटवारी तहसीलदार कलेक्टर बनने का जज्बा होना चाहिए। संघर्ष ही सफलता की नींव है। विशिष्ट अतिथि वैदिक महाविद्यालय के चेयरमैन व भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश संयोजक द्वारिकेश पांडेय ने कहा कि विद्यार्थी कच्ची मिट्टी के समान है इसे पकने  दें। आप जीवन मे समय के महत्व को  समझकर एक एक क्षण का सदुपयोग करें। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष व सीपत सरपंच राजेंद्र धीवर ने कहा कि विद्यार्थी लक्ष्य साधकर दृढ़संकल्प के साथ पढ़ाई कर माता पिता व संस्था को गौरवान्वित करें। कार्यक्रम को पिछड़ा वर्ग के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिलेन्द्र कौशिल व जिला पंचायत सभापति राहुल सोनवानी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ हेमंतपाल धृतलहरे व आभार उपप्राचार्य प्रो नीना वखारिया ने किया। इस दौरान विधायक के सुपुत्र अरविंद लहरिया भी अतिथि के रूप में मनचं पर उपस्थित रहे। इसके बाद रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमो का सिलसिला शुरू हुआ। छात्रों ने कर्मा सुआ सरगुजिहा सहित एक से बढ़कर एक नृत्यों से लोकसंस्कृति की छटा बिखेरी।

error: Content is protected !!
Latest
श्रीरामलला दर्शन योजना के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी.. कोयला कारोबारी सहित 4 मकानों में चोरी करने वाले 2 शातिर चोर गिरफ्तार... नशे की हालत में स्कूल आने वाले गुरुजी हुए सस्पेंड....यहाँ का मामला.. एनटीपीसी सीपत में अंतर ग्रामीण लोक कला प्रतियोगिता 'हमर धरोहर' का आयोजन विधायक दिलीप लहरिया के अनुशंसा पर मस्तूरी विधानसभा में अनुमानित 250 करोड़ के लागत से 101 नवीन अतिरिक... शासकीय कॉलेज मे वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन रतनपुर -कोरबा रोड पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को लिया चपेट में...2 की मौत.. सीपत नगर में साई जी विशाल पालकी यात्रा एवम भंडारा कार्यक्रम कल सहायक यंत्री आर के चौहान ने मृतक के परिजन को अनुग्रह राशि 4 लाख का चेक सौंपी *एनटीपीसी सीपत में एनडीआरएफ द्वारा औद्योगिक आपदा / गैस रिसाव से बचाव हेतु मॉकड्रिल का आयोजन*