• Thu. Feb 22nd, 2024

*एनटीपीसी सीपत द्वारा आयोजित स्वरोजगार परक “रिटेल सेल्स एसोसिएट” प्रशिक्षण कार्यक्रम का सफलता पूर्वक समापन*

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Feb 3, 2024

आशुतोष गुप्ता रिपोर्टर

 

सीपत — एनटीपीसी सीपत द्वारा नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत तीन माह के “रिटेल सेल्स एसोसिएट” प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दिनांक 6 अक्टूबर, 2023 से 13 जनवरी, 2024 तक आसपास के गांवों के 60 युवाओं के लिए आयोजित यह प्रशिक्षण ग्रामीणों को सशक्त बनाने में एक महत्वपूर्ण पहल है। 60 प्रतिभागियों के कुल बैच में से उत्कृष्ट 95% को अमेज़न, टाटा, विस्ट्रॉन, डी मार्ट और याज़ाकी सहित प्रसिद्ध कंपनियों में प्लेसमेंट सहभागी एजेंसी द्वारा किया गया है।

 

परियोजना प्रमुख श्री रमानाथ पुजारी एनटीपीसी, सीपत द्वारा सफलता पूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र वितरित किए गये। साथ ही उन्होने युवाओं को उनके इस नए पेशेवर जीवन में आने वाली चुनौतियों के बारे में मार्गदर्शन प्रदान किया गया। इस अवसर पर श्री जयप्रकाश सत्यकाम, विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन), यूनियन और एसोशिएसन के प्रतिनिधियों ने भी युवाओं को प्रेरित किया और उनका उत्साह बढ़ाया। इस तीन महीने के प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिभागियों का कौशल विकास किया गया और तेजी से बढ़ते खुदरा बिक्री क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने की क्षमता में व्यापक सुधार हुआ। एनटीपीसी सीपत नैगम सामाजिक दायित्व के तहत चलाया गया यह उत्कृष्ट पहल युवाओं के लिए नियमित आय के साथ रोजगार के अवसर पैदा कर उन्हें सक्षम बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

error: Content is protected !!
Latest
श्रीरामलला दर्शन योजना के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी.. कोयला कारोबारी सहित 4 मकानों में चोरी करने वाले 2 शातिर चोर गिरफ्तार... नशे की हालत में स्कूल आने वाले गुरुजी हुए सस्पेंड....यहाँ का मामला.. एनटीपीसी सीपत में अंतर ग्रामीण लोक कला प्रतियोगिता 'हमर धरोहर' का आयोजन विधायक दिलीप लहरिया के अनुशंसा पर मस्तूरी विधानसभा में अनुमानित 250 करोड़ के लागत से 101 नवीन अतिरिक... शासकीय कॉलेज मे वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन रतनपुर -कोरबा रोड पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को लिया चपेट में...2 की मौत.. सीपत नगर में साई जी विशाल पालकी यात्रा एवम भंडारा कार्यक्रम कल सहायक यंत्री आर के चौहान ने मृतक के परिजन को अनुग्रह राशि 4 लाख का चेक सौंपी *एनटीपीसी सीपत में एनडीआरएफ द्वारा औद्योगिक आपदा / गैस रिसाव से बचाव हेतु मॉकड्रिल का आयोजन*