• Tue. Apr 16th, 2024

कोयला कारोबारी सहित 4 मकानों में चोरी करने वाले 2 शातिर चोर गिरफ्तार…

Cgtoday News

ByCgtoday News

Feb 21, 2024

बिलासपुर :  तोरवा थाना क्षेत्र में हो रही चोरियों के मामले में पुलिस ने 2 शातिर चोर और एक महिला जो चोरी के गहनों को बेचने में सहयोग करती उसे गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 15 लाख के सोने चांदी के जेवरों को जब्त किया गया है। गौरतलब है कि देवरीखुर्द निवासी आकाश सिंघल के मकान में घटित चोरी सहित कुल 04 मकानों में चोरी करने वाले शातिर चोर पका उर्फ प्रकाश जेम्स एवं उसके साथी ओम प्रकाश को इस मामलें में गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी पका उर्फ प्रकाश जेम्स द्वारा चोरी में प्राप्त सोने, चांदी के आभूषणों को बाजार में खपाने में प्रकाश जेम्स की मां इंदू साहू द्वारा सहयोग किया जाता था ,इसलिये इंदू साहू नामक महिला को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है।

चोरी से प्राप्त रकम से आरोपी पका उर्फ प्रकाश जेम्स 01 होण्डा एक्टिवा स्कूटी खरीदा था , इस मामले में स्कूटी भी जप्त किया गया है। कुल 04 मामलों में चोरी किये गये सोने, चांदी के आभूषण जप्त किये गये हैं जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 15 लाख रूपये हैं। 

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह (भा.पु.से.) से प्राप्त निर्देश के पालन में अपराधिक पृष्ठभूमि एवं संदिग्ध चरित्र के व्यक्तियों पर निगाह रखा जा रहा था, देवरीखुर्द अटल आवास निवासी पका उर्फ प्रकाश जेम्स एवं ओम प्रकाश के बारे में मुखबिरों से सूचना मिल रही थी कि दोनों संदिग्धों के जीवन शैली में काफी बदलाव देखा जा रहा है, जो मंहगे-मंहगे कपड़ों का उपयोग एवं खाने-पीने में पैसा खर्च कर रहें है।

इसी बीच दिनांक 16-17.02.2024 के दरम्यानी रात देवरीखुर्द थाना तोरवा निवासी आकाश सिंघल के घर में अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की घटना घटित की गई थी। इस मामले के जांच दौरान सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर 02 संदेहियों पका उर्फ प्रकाश जेम्स निवासी देवरीखुर्द एवं ओम प्रकाश निवासी देवरीखुर्द के रूप में पहचान हुआ था।

संदेही पका उर्फ प्रकाश जेम्स एवं ओम प्रकाश को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर बताया कि आरोपी पका उर्फ प्रकाश जेम्स अपने साथी ओम प्रकाश के साथ मिलकर कुल 04 मकानों में ताला तोड़कर चोरी किया है। चोरी से प्राप्त सोने, चांदी के आभूषण को बाजार में खपाने हेतु अपनी मां इंदू साहू को दिए है।

आरोपी पका उर्फ प्रकाश जेम्स, उसके साथी ओम प्रकाश एवं आरोपिया इंदू साहू के कब्जे से चोरी किये गये सोने, चांदी के आभूषण एवं स्कूटी बरामद किया गया है। जिसने बताया कि 08.09.23 को प्रार्थिया अनिता शर्मा के मकान में,  27.11.23 को शारदानंद देवरीखुर्द में अमृत लाल यादव के मकान में,  04.02.2024 को देवरीखुर्द कृष्णानगर निवासी शैलेन्द्र श्रीवास्तव के मकान में और 16-17.02.2024 को हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी देवरीखुर्द आकाश सिंघल के मकान में चोरी किया गया है। सभी मामलों में आरोपीयो को गिरफ्तार कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। 

error: Content is protected !!
Latest
बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी   *दैत्यों का संहार करने वाली है मां शक्ति स्वरूपा,जहा नारी अपमान होता वहा लक्ष्मी नही विराजित होती ह... *⏩थाना सीपत के ग्राम सेलर में शिवलिंग तोड़ने वाला आरोपी गिरफ्तार*  *⏩शिवलिंग के नीचे सोना चांदी ... बड़ा सड़क हादसा: कर्मचारियों से भरी बस गिरी 50 फिट गहरी खाई में…15 कर्मचारियों की मौत.. *हिन्दू नव वर्ष के पूर्व निकाली गई शोभायात्रा का मुस्लिम समाज ने किया आत्मीय स्वागत* @ *लूतरा शर...