• Tue. Apr 16th, 2024

देखें VIDEO :- शिक्षा का मंदिर हुआ कलंकित… स्कूल परिसर में चखना और शराब लेकर बैठा शिक्षक और पीने लगा, कहा जिसको कहना है कहें दो मैं सब संभाल लूंगा..

Cgtoday News

ByCgtoday News

Feb 28, 2024

बिलासपुर – जिले के मस्तूरी विकासखंड के एक शासकीय स्कूल में फिर गुरु की महिमा को खंडित करने का काम एक शिक्षक ने किया है, जिसने शराब के नशे में स्कूल पहुँचकर पहले तो इस पेशे को कलंकित किया, फिर स्कूल के भीतर महिला प्रधान पाठिका के सामने अपनी टेबल पर चखना और शराब लेकर पीने बैठ गया, जिसने बड़े ही आराम से पैग बनाया और पीने लगा, जब उसे ऐसा करने से मना किया गया तो उल्टे उसने बीईओ, डीईओ और यहां तक कलेक्टर से शिकायत करने देने की बात कही, जिसने नशे में चूर होकर जो करना है कर लो कि धमकी भी दी है। 

दरअसल यह पूरा मामला मस्तूरी विकासखंड के ग्राम मचहा जनपद प्राथमिक शाला का है, जहाँ पदस्थ सहायक शिक्षक संतोष कुमार केंवट बुधवार को शराब के नशे में स्कूल पहुँचे, जो अपने साथ भी शराब लेकर पहुँचे थे, जिन्होंने बकायदा स्कूल में छोटे छोटे बच्चों के सामने शराब और बैग में रखे चखने को निकाला और कार्यालय कक्ष में मौजूद प्रधान पाठिका तुलसी गणेश चौहान के सामने शराब की बोतल खोलकर पैग बनाकर पीने लगा, जिसे ऐसा करने से जब रोका गया तो उसने किसी से भी शिकायत करने देने की बात कही। मामले में प्रधान पाठिका तुलसी गणेश चौहान ने बताया कि स्कूल में सहायक शिक्षक का यह कृत्य बेहद ही निंदनीय है, जिस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, वही उन्होंने स्कूल में शिक्षकों की मनमानी की बात भी कही।

वही इस मामले में जब डीईओ टी आर साहू को जानकारी दी गई तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया और शीघ्र जांच कर कार्रवाई की बात कही साथ ही तत्काल उक्त शिक्षक पर निलंबन की कार्रवाई शुरू करने निर्देश दिए है वही मामले में बीईओ की टीम ने स्कूल पहुँचकर इसकी जांच भी शुरू कर दी है।

इस शासकीय जनपद प्राथमिक शाला में स्कूल लगने का समय सुबह 7:30 बजे से 11:30 बजे तक है, जहाँ 258 बच्चों की छात्र संख्या दर्ज है, लेकिन शिक्षक अपनी मनमानी से 10:30 बजे स्कूल पहुँच रहे है, वही ऐसे शिक्षक तो इस पेशे के साथ ही समाज के लिए भी कलंक है जो खुलेआम शिक्षा के मंदिर में शराबखोरी को अंजाम दे रहे जिनके भरोसे ही देश के भविष्य अपना भविष्य तलाश रहे है।

error: Content is protected !!
Latest
बड़ी खबर : 18 नक्सली ढेर, BSF इंस्पेक्टर, DRG के 2 भी जवान.. घायल.. मस्तूरी क्षेत्र में किसान की जमीन पर मिशन जता रहा अपना अधिकार...दीवार खड़ी कर कब्जा करने की कोशिश, क... श्री देवी भागवत महापुराण जीवन को मुक्ति की मार्ग प्रदान करती है,,,आलोक मिश्रा शिक्षको ने रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश मतदान देश के उज्ज्वल भविष्य की प्रतिबिंब...  *बिलासपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में कन्हैया कुमार ने मस्तूरी विधानसभा क्ष... श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है... आचार्य तिवारी   *दैत्यों का संहार करने वाली है मां शक्ति स्वरूपा,जहा नारी अपमान होता वहा लक्ष्मी नही विराजित होती ह... *⏩थाना सीपत के ग्राम सेलर में शिवलिंग तोड़ने वाला आरोपी गिरफ्तार*  *⏩शिवलिंग के नीचे सोना चांदी ... बड़ा सड़क हादसा: कर्मचारियों से भरी बस गिरी 50 फिट गहरी खाई में…15 कर्मचारियों की मौत.. *हिन्दू नव वर्ष के पूर्व निकाली गई शोभायात्रा का मुस्लिम समाज ने किया आत्मीय स्वागत* @ *लूतरा शर...