• Thu. Jul 11th, 2024

जिले में गुम हुए 200 मोबाइल को अलग-अलग प्रदेश से पुलिस ने खोज निकाला, “आपकी एक आस, आपकी अमानत आपके पास” कार्यक्रम के तहत मालिकों को सौंपा

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Jun 16, 2024

 

 

 

*आशुतोष गुप्ता*

 

बिलासपुर — पुलिस ने जिले में गुम हुए 200 मोबाइल को अलग-अलग प्रांत से खोज निकाला है। मोबाइल को आपकी एक आस, आपकी अमानत आपके पास कार्यक्रम के तहत उनके मालिकों को सौंप दिया है। एएसपी अनुज कुमार ने बताया कि एसपी रजनेश सिंह के नेतृत्व में आपकी एक आस, आपकी अमानत, आपके पास अभियान चलाया जा रहा है। इसमें जिले के अलग-अलग थानों में गुम हुए मोबाइल की जानकारी जुटाई गई। कई मोबाइल मध्यप्रदेश, तेलंगाना, झारखंड, ओडिशा और महाराष्ट्र में मिले। इसे स्थानीय पुलिस के माध्यम से लाया गया। इसके साथ ही कई मोबाइल जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में मिले। गुम हुए मोबाइल को मंगाकर उनके मालिकों की जानकारी जुटाई गई।

बिलासा गुड़ी में अपने मोबाइल लेने आए लोगों को चेतना कार्यक्रम के तहत साइबर ठगी से बचने के उपाए बताए गए। इस दौरान एसीसीयू साइबर सेल के एसआई प्रभाकर तिवारी ने बताया कि ज्यादातर लोग कम समय में ज्यादा कमाई के लालच में ठगी के शिकार होते हैं। उन्होंने लालच से बचने की सलाह दी।

 

साथ ही किसी को भी मोबाइल पर बैंक संबंधी जानकारी देने से मना किया। उन्होंने बताया कि अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी, मोबाइल पर लिंक भेजकर ठगी की जा रही है। इससे बचने के लिए अनजान लोगों की बातों पर भरोसा करके किसी भी लिंक को ओपन करने से बचना चाहिए।

 

जिले के करीब 200 मोबाइल को शनिवार की दोपहर बिलासा गुड़ी में कार्यक्रम आयोजित कर एसपी रजनेश सिंह ने उनके मालिकों को सौंपा। गुम हुये मोबाईल खोज अभियान में एसीसीयू के प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा, उप निरीक्षक अजहरउद्दीन, प्रधान आरक्षक देवमुन सिंह पुहुप, आरक्षक तरूण केशरवानी, बोधूराम कुम्हार विरेन्द्र गंधर्व, निखिल राव, प्रशांत सिंह, प्रशांत राठौर, तदबीर सिंह, सत्या पाटले, विकास राम, मुकेश वर्मा, सतीश भारद्वाज, नवीन एक्का, शकुन्तला साहु शामिल रहे।

error: Content is protected !!
Latest
*सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत जेवरा हायर सेकेंडरी स्कूल में लगी साइबर की पाठशाला* *सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दर्राभाठा में लगी साइबर की पाठशाला* *वाहन चलाते समय हेलमेट अनिवार... बिजली दरों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन आज *बाल भारती स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का सफल आयोजन* सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मुड़पार में लगी साइबर की पाठशाला लोगो की जागरूकता ही बचाव,,, सिदार 1 जुलाई 24 में भी नए कानून को उत्सव के रूप में मनाया गया,सभी वर्ग के लोग हुए शामिल* *नए कानून में अ... नवीन भारतीय कानून को पुरे भारत वर्ष में लागू किए जाने के अवसर पर थाना परिसर में उत्सव कार्यकम कल लुतरा शरीफ में महीना उर्स आज उमड़ेगी जायरीनों की भीड़ जमीन विवाद में हत्या की वारदात...बड़े भाई ने पुत्र के साथ मिलकर छोटे भाई को उतारा मौत के घाट, सीपत थ... एसीसी चिल्हाटी साइट पर अदाणी फाउंडेशन ने सस्टेनेबल संबंधी अपने प्रयासों के माध्यम से ग्रामीण समुदायो...