• Thu. Jul 11th, 2024

*एनटीपीसी सीपत “बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024” का सफल समापन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया*

Ashutosh Gupta

ByAshutosh Gupta

Jun 17, 2024

आशुतोष गुप्ता

सीपत — एनटीपीसी सीपत ने नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत “बालिका सशक्तिकरण अभियान” के चौथे संस्करण के समापन समापन समारोह का आयोजन दिनाँक 17 जून 2024 को किया ।

समापन समारोह में श्री सी. शिवकुमार क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (प.क्षे.-II, यूएसएसी, राख नई पहल), श्रीमती सी. पद्मजा, अध्यक्ष, अर्पिता महिला समिति, वी.के. पाण्डेय, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी सीपत, श्री श्रीजित कुमार, महाप्रबंधक (सीपीजी-2), श्री अनिल शंकर शरण, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), श्रीमती साधना पाण्डेय, अध्यक्षा, संगवारी महिला समिति और संगवारी महिला समिति के वरिष्ठ सदस्या शामिल हुए। इस कार्यक्रम में विभागाध्यक्षगण, यूनियन और एसोसिएशन के प्रतिनिधि, मीडिया कर्मी तथा बालिकाओं के माता-पिता भी उपस्थित रहे। बालिकाओं के ऊर्जावान प्रदर्शन ने दर्शकों को मोह लिया और कार्यक्रम की सभी ने सराहना की।

इस कार्यक्रम के दौरान, बालिकाओं ने स्वास्थ्य और स्वच्छता, योग, सेल्फ डिफेंस, कला और शिल्प, प्रदर्शनी कला, और संचार कौशल में प्रशिक्षण प्राप्त किया। इसके साथ ही उनकी शैक्षिक गतिविधियों को भी संजीवनी दी गई।

इस पहल से, एनटीपीसी सीपत ने 31 परियोजना प्रभावित ग्रामों के 50 स्कूलों से 115 बालिकाओं के सपनों को पंख देने का कार्य सफलतापूर्वक किया है, और आगामी पीढ़ियों के लिए सकारात्मक परिवर्तन को बढ़ावा देने में निष्ठापूर्वक अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है।

 

बालिका सशक्तिकरण अभियान के चौथे संस्करण के समापन के साथ ही एनटीपीसी सीपत ने एक महत्वपूर्ण कीर्तिमान स्थापित किया है, जिसने अब तक 480 बालिकाओं की प्रतिभा को निखारा है l

error: Content is protected !!
Latest
*सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत जेवरा हायर सेकेंडरी स्कूल में लगी साइबर की पाठशाला* *सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दर्राभाठा में लगी साइबर की पाठशाला* *वाहन चलाते समय हेलमेट अनिवार... बिजली दरों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन आज *बाल भारती स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का सफल आयोजन* सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मुड़पार में लगी साइबर की पाठशाला लोगो की जागरूकता ही बचाव,,, सिदार 1 जुलाई 24 में भी नए कानून को उत्सव के रूप में मनाया गया,सभी वर्ग के लोग हुए शामिल* *नए कानून में अ... नवीन भारतीय कानून को पुरे भारत वर्ष में लागू किए जाने के अवसर पर थाना परिसर में उत्सव कार्यकम कल लुतरा शरीफ में महीना उर्स आज उमड़ेगी जायरीनों की भीड़ जमीन विवाद में हत्या की वारदात...बड़े भाई ने पुत्र के साथ मिलकर छोटे भाई को उतारा मौत के घाट, सीपत थ... एसीसी चिल्हाटी साइट पर अदाणी फाउंडेशन ने सस्टेनेबल संबंधी अपने प्रयासों के माध्यम से ग्रामीण समुदायो...